Sports

मैनचेस्टर: विकेटकीपर जोस बटलर (75) और सातवें नंबर के बल्लेबाज क्रिस वोक्स (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की मैच विजई साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।  इंग्लैंड ने पाकिस्तान की दूसरी पारी से मैच में जबरदस्त वापसी की और मैच को चौथे दिन ही निपटा दिया।

PunjabKesari
इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने अपने पांच विकेट मात्र 117 रन पर गिर जाने के बावजूद बटलर और वोक्स के साहसिक अर्धशतकों से सात विकेट पर 277 रन बनाकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की कोरोना वायरस के बीच अंतररष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के बाद पिछले चार मैचों में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज का पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने अगले दो टेस्ट जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की और अब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट भी जीत लिया। 

PunjabKesari
इंग्लैंड को इस जीत से 40 अंक मिले और अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में उसके 266 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंच रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 296 अंक हैं। भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। पाकिस्तान 140 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। बटलर और वोक्स ने ऐसे समय संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी की जब पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। बटलर ने 101 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 75 बनाये जबकि वोक्स ने 120 गेंदों में 10 चौकों के सहारे नाबाद 84 रन बनाये। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 33 ओवर में 139 रन की मैच विजयी साझेदारी ने पाकिस्तान को मायूस कर दिया।     

.
.
.
.
.