Sports

खेल डैस्क : इंगलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉड्र्स के मैदान पर शुरू होने पहले पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 घोषित कर दी है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंगलैंड की टीम पहली बार मैदान पर उतर रही है ऐसे में इंगलैंड के प्लेयरों पर घरेलू मैदानों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने का दबाव है। इसी क्रम में बेन स्टोक्स ने बड़ा कदम लेते हुए टीम से बाहर किए गए स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्सन एंडरसन की वापसी करा दी है। 

ENG vs NZ 1st Test, England playing 11, England vs New zealand, Ben Stokes Latest news, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट, इंग्लैंड खेल रहा 11, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, बेन स्टोक्स ताजा खबर

बेन स्टोक्स की कप्तानी के अलावा यह टेस्ट बतौर कोच ब्रेंडन मैकुलम  का भी डैब्यू होगा। टीम में डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को भी जगह दी गई है जोकि इंगलैंड की ओर से टेस्ट खेलने वाले 704वें खिलाड़ी होंगे। पॉट्स ने काउंटी चैंपियनशिप छह मैच खेलकर 18.57 की औसत से 35 विकेट लिए थे। स्टोक्स भी इसी टीम से खेले थे जब उन्होंने एक पारी में 17 छक्के लगाए थे।

इसके अलावा जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी की भी वापसी हुई है। इन दोनों को वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। एंडरसन के नाम पर 640 ते स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम पर 537 विकेट दर्ज हैं। दोनों के कुल विकेटों की संख्या 1177 बनती है। 

ENG vs NZ 1st Test, England playing 11, England vs New zealand, Ben Stokes Latest news, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट, इंग्लैंड खेल रहा 11, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, बेन स्टोक्स ताजा खबर

लॉड्र्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 
जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

बता दें कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के प्वाइंट टेबल में अभी इंगलैंड सबसे नीचे चल रही है। टीम ने तीन सीरीज खेली हैं जिनमें से एक भी जीत नहीं पाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट होने हैं। अगर घरेलू परिस्थितियों में करिश्माई प्रदर्शन कर इंगलैंड 3-0 से जीतता है तो उसका कुछ चांस बन सकता है लेकिन पिछली विश्व टेस्ट चैम्प्यिनशिप न्यूजीलैंड को हराया उनके लिए इतना आसान नहीं होगा।