Sports

खेल डैस्क : बर्मिंघम के मैदान पर टीम इंडिया ने इंगलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट में पहले दिन 7 विकेट खोकर 337 रन बनाए। टेस्ट का पहला दिन बारिश से भी प्रभावित रहा। बार-बार बारिश होने के कारण इसे रोका भी गया था। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंगलैंड के गेंदबाजों पर बरसते दिखे थे। पंत ने 146 रन बनाकर टीम इंडिया को 300 रनों से पार पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय ऑलराऊंडर रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे। अब उम्मीद है कि दूसरे दिन भी बर्मिंघम में बारिश होने की संभावना है।

ENG vs IND 5th Test, Team india, Weather Forecast, cricket news in hindi, Rishabh pant, ravindra jadeja, इंग्लैंड बनाम भारत 5 वां टेस्ट, टीम इंडिया, मौसम पूर्वानुमान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा

बर्मिंघम से आए ताजा अपडेट्स देखें जाए तो पता चलता है कि यहां सारा दिन धूप-बादल में आंख मिचौली चल सकती है। फिलहाल मैच शुरू होने से कुछ समय पहले तक बर्मिंघम के मैदान पर बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाएं चल रही थीं। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि मैच के दौरान भी बीच बीच में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। 

 

यह भी पढ़ें :-  ऋषभ पंत के शॉट्स का James Anderson ने भी उठाया लुत्फ, यूं हंसते दिखे, Video


बता दें कि टीम इंडिया पांचवें टेस्ट के पहले दिन लीड पोजीशन बनाए हुए है। हालांकि टीम इंडिया ने एक समय 98 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन ऋषभ पंंत और रविंद्र जडेजा के बीच हुई 200+ रनों की साझेदारी के चलते टीम इंडिया टेस्ट में वापसी करने में सफल रही। पंतके बल्ले से इस दौरान जहां 111 गेंदों में 146 रन निकले तो वहीं, रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

 

यह भी पढ़ें :- ENG vs IND : आखिरी टेस्ट के शहंशाह हैं Rishabh Pant, 5 बार कर चुके हैं साबित, आंकड़े

 

टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी 2-1 से आगे चल रही है। अगर वह यह टेस्ट जीतती है या ड्रा करवाने में सफल रहती है तो यह 2007 के बाद टीम इंडिया की इंगलैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी। पिछली बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया ने यहां टेस्ट सीरीज जीती थी। अच्छी बात यह है कि द्रविड़ अभी भी टीम इंडिया के साथ हैं बतौर कोच।

 

यह भी पढ़ें :- प्रैक्टिस मैच में चला Deepak Hooda का जादू, अर्धशतक लगा टीम को दिलाई बड़ी जीत

.
.
.
.
.