Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व का टूर्नामेंट चल रहा हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका लगातार तीन मैच हार चुका है। द. अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स जोकि संन्यास लेने के बाद टीम में शामिल होकर विश्व कप खेलना चाहते हैं। विश्व कप में एबी की जगह टीम में रासी वैन डेर डूसन को विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। डूसन को इस बात की हैरानी नही है कि एबी टीम में शामिल होना चाहते हैं, उनके अनुसार एबी को इसकी योजना पहले से ही कर लेनी चाहिए थी जिसकी वह अब गलती कर चुके हैं।

PunjabKesari
एबी की जगह टीम में शामिल रासी वैन डर डूसन ने एबी की गलती बताते हुए कहा, 'अगर डिविलियर्स इस विश्व कप में खेल रहे होते तो मुझे अच्छा लगता, क्योंकि वह एक दिग्गज खिलाड़ी है।' टीम के कोच व कप्तान फॉक डू प्लेसिस ने भी पिछले साल एबी को टीम में खेलने की अपील की थी लेकिन एबी ने मना कर दिया था। अगर एबी को टीम में लिया जाता तो उन खिलाड़ियों के साथ सहीं नहीं होता जिनका प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में किसी खिलाड़ी को तो बाहर बैंठना पड़ता। इसमें सीधे तौर पर मैं प्रभावित होता। आपको बतां दे कि डिविलियर्स ने उस समय संन्यास लेने की घोषणा की थी जिस वक्त दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों का विश्व कप में चयन हो रहा था।

PunjabKesari
एबी की जगह टीम में शामिल डूसन दांए हाथ के बल्लेबाज है उन्होंने अभी तक 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 466 रन बनाए हैं। डूसन ने विश्व के तीन मैचों में 50,41, 22 रनों की पारियां खेली हैं। गौर हो कि विश्व कप में द.अफ्रीका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वहीं, अगर अंकतालिका की बात करें तो अफ्रीका की टीम अंक तालिका में 9 वें स्थान पर हैं।

.
.
.
.
.