Sports

बेंगलुरु : केएल राहुल की संयम से खेली गई अर्धशतकीय पारी से उनके साथी कोई प्रेरणा नहीं ले सके जिससे यश दयाल की अगुआई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत बी ने रविवार को यहां दलीप ट्रॉफी मैच के चौथे और अंतिम दिन भारत ए को 76 रन से हरा दिया। भारत ए की टीम 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 198 रन पर सिमट गई जिसमें भारत बी के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दयाल ने 50 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि मुकेश कुमार (50 रन देकर दो विकेट) और नवदीप सैनी (41 रन देकर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया। राहुल भारत ए के लिए 51 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

 

 

दिन के पहले सत्र में भारत बी दूसरी पारी में 184 रन पर सिमट गई जिससे उसकी कुल बढ़त 274 रन की हो गई। भारत ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही जिसमें मयंक अग्रवाल (03 रन) दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। रियान पराग (31 रन) क्रीज पर उतरे और उन्होंने शुभमन गिल (21 रन) के साथ 48 रन की साझेदारी निभाई। गिल के आउट होने के बाद ध्रुव जुरेल (0) भी बिना कोई योगदान दिए आउट हो गए। लंच तक उनका स्कोर 4 विकेट पर 76 रन था जो शिवम दुबे और तनुष कोटियान के आउट होने के बाद जल्द ही छह विकेट पर 99 रन हो गया।


राहुल ने 180 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों का सामना किया। उन्होंने कुलदीप यादव (14) के साथ सातवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर टीम की हार को कुछ देर के लिए टाला। निचले क्रम में आकाश दीप ने 43 रन की पारी खेली, पर टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। इससे पहले भारत बी 6 विकेट पर 150 रन से आगे खेलते हुए केवल 34 रन ही जोड़ सकी।