Sports

लखनऊ: लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में धीमी बल्‍लेबाजी के लिए आलोचना से घिरे अपने कप्‍तान लोकेश राहुल का बचाव करते हुए कहा है कि उनक प्रदर्शन अच्‍छा रहा है और उन्‍होंने टीम की अच्‍छी तरह से अगुवाई की है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में टीम की सनसनीखेज हार के बाद लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम की पिच को लेकर उठ रहे सवालों पर हक ने कहा कि पिच में कोई खराबी नहीं थी। 

हक ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘राहुल ने टीम की अच्‍छी तरह से अगुवाई की है। उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। आप उनके स्‍ट्राइक रेट के बारे में बात कर सकते हैं, मगर किसी को तो मैच को आगे ले जाना होता है। राहुल ने यह काम किया है। उन्‍होंने मैच की परिस्थितियों के हिसाब से बल्‍लेबाजी की है।'' गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के पूर्व कप्तान और बल्‍लेबाज केविन पीटरसन ने हाल ही में राहुल की ‘धीमी' बल्‍लेबाजी की तीखी आलोचना की थी। 

PunjabKesari

अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज हक ने गत शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ घरेलू मैदान पर मजबूत स्थिति में होने के बावजूद मुकाबला गंवाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हमने आखिरी चार ओवरों में अच्‍छा खेल नहीं दिखाया। हम मैच के ज्‍यादातर हिस्‍से में बनायी गयी अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख सके। जल्‍दी मैच खत्‍म करना हमेशा महत्‍वपूर्ण होता है। मेरा मानना है कि गुजरात टाइटंस ने भी आखिरी ओवरों में अच्‍छी गेंदबाजी की। उन्‍होंने आखिरी ओवर की अंतिम गेंद तक संघर्ष किया और वे कामयाब रहे।'' 

इकाना की पिच को लेकर उठ रहे सवालों पर हक ने कहा, ‘‘इकाना में काली मिट्टी और लाल मिट्टी की पिचें हैं। लाल मिट्टी की पिच पर बड़े स्कोर वाले मुकाबले देखने को मिलते हैं जबकि काली मिट्टी की पिच पर मुकाबला अक्‍सर कांटे का हो जाता है। हम टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में 13वें ओवर तक एक विकेट पर 100 रन बना चुके थे। मैं नहीं कहता कि पिच में कोई खराबी थी। वह अच्‍छी विकेट थी। हम अपने घर में खेल रहे थे, हमें उस विकेट के बारे में जानना चाहिये था। जो हुआ उसकी हमने उम्‍मीद नहीं की थी।'' 

हक ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी से जुड़े एक सवाल पर कहा, ‘‘धोनी के खिलाफ खेलना बहुत बड़ी बात है। मैंने उन्‍हें बहुत फॉलो किया है। उन्‍हें खेलते देखकर बड़ा हुआ हूं। उनके खिलाफ खेलना बड़ा अनुभव होगा। अगर मैं उन्‍हें आउट कर सका तो यह बहुत बड़ा विकेट होगा।'' गौरतलब है कि सुपरजायंट्स का तीन मई को लखनऊ में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मुकाबला होगा। सुपरजायंट्स अपना अगला मैच 28 अप्रैल को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मोहाली में खेलेंगे।