Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 मैचों की टैस्ट सीरीज चल रही है। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान इंग्लिश स्पिन गेंदबाज डोमिनिक बैस ने द.अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की ओर से सबसे कम उम्र में विदेशी दौरे पर 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। उन्होने यह 22 साल और 178 दिन की उम्र में 5 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया।

PunjabKesari

द.अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टैस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लिश स्पिन गेंदबाज डोमिनिक बैस ने द.अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पवैलियन भेज कर इंग्लैंड की ओर से सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट लेने वाले तीसरे सबसे युवा स्पिन गेंदबाज हैं। इसी के साथ उन्होने विपक्षी खेमे के पहले पांच विकेट बल्लेबाजो को भी आउट किया। इससे पहले इंग्लैंड के डेरेक अंडरवुड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1975 में एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में पहले सात विकेट लिए थे।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 मैचों की टैस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा मैच पोर्ट एलिजाबेथ के मैदान पर खेला जा रहा है।  तीसरे मैच में इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है इंग्लैंड ने पहली पारी 499 रन पर घोषित कर दी थी जबकि द.अफ्रीका 208 रन बनाएं हैं और इसके 6 विकेट गिर चुके हैं। 

.
.
.
.
.