Sports

मेलबर्न : टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के समर्थकों का एक छोटे समूह शनिवार को मेलबर्न के उस होटल के बाहर डटा रहा जहां वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में सर्बिया के इस चोटी के खिलाड़ी को रखा गया है। जोकोविच मेलबर्न के उस होटल में है जिसे आव्रजन अधिकारी शरणार्थियों और राजकीय संरक्षण के इच्छुक लोगों को रखा जाता है। जोकोविच के समर्थक लगातार होटल के बाहर डटे हुए है और उनका हौसला बढ़ा रहे है। 

PunjabKesari

टेनिस प्रेमियों के एक छोटे समूह ने झंडे और बैनर लेकर प्रदर्शन किया। इस बीच जोकोविच ने हिरासत में लिए जाने के बाद पहली बार इंस्टाग्राम पोस्ट पर टिप्पणी की। उन्होंने लिखा कि आपके निरंतर समर्थन के लिए दुनिया भर के लोगों को धन्यवाद। मैं इसे महसूस कर सकता हूं और इसकी काफी सराहना करता हूं। जोकोविच के वीजा या टीकाकरण छूट मामले में चाहे जिसकी भी गलती रही हो दुनिया का यह नंबर एक खिलाड़ी निर्वासन के खिलाफ चुनौतियों का सामना करते हुए आव्रजन विभाग के होटल में धार्मिक कार्यों के साथ अपना दिन बिता रहा है। 

PunjabKesari

मेलबर्न में होली ट्रिनिटी सर्बियाई ऑर्थोडॉक्स चर्च के एक पादरी ने आव्रजन अधिकारियों से अनुमति लेकर इस पर्व के मौके पर जोकोविच से मुलाकात की। कई रूढ़िवादी ईसाई ईसा मसीह के जन्म को याद करने के लिए हर साल सात जनवरी को या इसके आसपास ‘क्रिसमस डे' मनाते हैं जिसे ऑर्थोडॉक्स क्रिसमस कहा जाता है। चर्च के डीन मिलोराड लोकार्ड ने आस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कारपोरेशन से कहा कि हमारा क्रिसमस कई परंपराओं से जुड़ा है और ऐसे में एक पादरी का उससे मिलना महत्वपूर्ण था।

उन्होंने कहा कि उसे कैद में क्रिसमस मनाना पड़ा। यह काफी दुखद है। कोई सोच भी नहीं सकता। इस बीच सर्बिया से उनके परिजनों और राष्ट्रपति ने भी फोन करके उनका मनोबल बढाया। जोकोविच को कोरोना टीकाकरण नियमों संबंधी मेडिकल छूट की शर्तें पूरी नहीं करने के कारण आस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया और उनका वीजा भी रद्द कर दिया गया है। वह अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि वह आस्ट्रेलियाई ओपन खेल सकेंगे या नहीं। अदालत इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगी जिसके ठीक एक सप्ताह बाद आस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होगा। 

.
.
.
.
.