Sports

खेल डैस्क : महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के बीच दोस्ती बहुत पुरानी है। दोनों की दोस्ती के कई किस्से हैं। चेन्नई सुपर किंग्स में दोनों ने मिलकर अपनी टीम को कई आईपीएल खिताब दिलाए हैं। धोनी ने जिस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी उसी दिन रैना ने भी उनका अनुसरण किया था। रैना अभी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में सक्रिय हैं जिसकी शुरूआत जल्द होने जा रही है। रैना ने इस दौरान उम्मीद जताई कि धोनी जल्द लीजेंड्स लीग खेलते नजर आ सकते हैं। रैना के इस बयान से चर्चा शुरू हो गई है कि क्या धोनी जल्द ही आईपीएल से संन्यास लेने वाले हैं। 

 

एमएस धोनी, आईपीएल रिटायरमेंट, सुरेश रैना, लीजेंड्स लीग क्रिकेट, ms dhoni, ipl retirement, suresh raina, legends league cricket

 

एलएलसी के तीसरे सीज़न के लिए नई दिल्ली में हाल ही में एक कार्यक्रम में, सुरेश रैना से पूछा गया कि क्या वह अपने पूर्व भारत और सीएसके कप्तान एमएस धोनी को लीजेंड्स लीग क्रिकेट में देखना चाहेंगे। इस पर, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जवाब दिया कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे (एमएस धोनी को लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए देखना) अच्छा लगेगा। हमें नहीं पता कि आईपीएल नीलामी का भविष्य क्या होगा और वह कितने साल और खेलेगा (आईपीएल)। लेकिन आपको एलसीसी मालिकों से पूछना होगा - वे शायद उनसे (एमएस धोनी) बात कर रहे होंगे।

हर साल, एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य को लेकर अनिश्चितता सामने आती है। क्या वह रिटायर होंगे? क्या वह अपने विशाल प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखेगा? यह अनिश्चितता एक और ऊंचाई पर पहुंच जाती है, खासकर जब आईपीएल की मेगा नीलामी होती है। इसी तरह, क्या धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे, यह एक बड़ी बहस है।

 

एमएस धोनी, आईपीएल रिटायरमेंट, सुरेश रैना, लीजेंड्स लीग क्रिकेट, ms dhoni, ipl retirement, suresh raina, legends league cricket

 

उनकी फ्रेंचाइजी सीएसके पहले ही उनके रिटेन रहने की पुष्टि कर चुकी है। उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि धोनी का निर्णय पूरी तरह से उन पर निर्भर करता है और टीम उन्हें बरकरार रखेगी, भले ही केवल दो रिटेंशन चयन की अनुमति दी जाए। इन सभी अपडेट और बातचीत से, प्रशंसकों को राहत मिली है कि धोनी अपने आईपीएल करियर को एक और सीज़न तक बढ़ा सकते हैं। आख़िरकार, वह अभी भी कैश-रिच लीग के प्रमुख चेहरों में से एक है, जो अपने साथ एक बेजोड़ आभा रखता है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के बारे में बात करते हुए, फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाले टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण 20 सितंबर से शुरू होने वाला है। यह 16 अक्टूबर तक चलेगा।

सभी पांच फ्रेंचाइजी के कप्तान 
शिखर धवन (गुजरात ग्रेट्स), सुरेश रैना (अर्बनाइजर्स) हैदराबाद), हरभजन सिंह (मणिपाल टाइगर्स), इयान बेल (इंडिया कैपिटल्स) और इरफान पठान (कोणार्क सूर्यास ओडिशा)।