Sports

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अगर 20 ओवर पूरे होते तो यह शायद करीबी मुकाबला होता लेकिन जीतने वाली टीम ने निश्चित रूप से रणनीति का अच्छी तरह कार्यान्वयन किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने 221 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने रखा जो 19.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गई।

धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये (बतौर कप्तान) आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है। जो टीम जीती, शायद उसने रणनीति का कार्यान्वयन अच्छी तरह से किया। लेकिन अगर 20 ओवर पूरे हो गये होते तो यह ज्यादा करीबी मुकाबला होता। विपक्षी टीम को सम्मान देना भी अहम है। 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक आईपीएल टीम में ‘बिग हिटर' हैं। मैंने टीम के खिलाड़ियों से कह दिया था, अच्छा स्कोर बना दिया है लेकिन हमें विपक्षी टीम को भी सम्मान देना होगा। यह पूछने पर कि आंद्रे रसेल को रणनीति के तहत बोल्ड किया गया तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं। रूतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में फार्म में वापसी की, इस पर धोनी ने कहा, ‘‘रूतु ने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार वह अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन वह अब अच्छा कर रहा है।

.
.
.
.
.