Sports

लंदन : भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने वेल्श फायर के साथ खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले के आखिरी ओवर में छक्का लगाकर लंदन स्पिरिट को महिला द हंड्रेड 2024 का पहला खिताब दिलाया। महिला द हंड्रेड के फाइनल मुकाबले में स्पिरिट ने टॉस जीतकर फायर को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी फायर को शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने जल्द ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद जेस जॉनसन ने पारी को संभालने का प्रयास किया।

 

Deepti Sharma, London Spirit, The Hundred, Cricket news, Sports, दीप्ति शर्मा, लंदन स्पिरिट, द हंड्रेड, क्रिकेट समाचार, खेल


जॉनसन की (54) रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर फायर ने 8 विकेट पर 115 का स्कोर खड़ा किया था। स्पिरिट की ओर से ईवा ग्रे और सेरा ग्लेन ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में स्पिरिट की शुरुआत धीमी रही और उसने 25 रन पर दो विकेट खोकर दिए थे। हालांकि इसके बाद कप्तान हेदर नाइट और जॉर्जिया रेडमेन ने पारी को संभालने का प्रयास। नाइट (24) के आउट होने के बाद डैनियल गिब्सन ने आते ही चौकों की बरसात शुरू कर दी और 5 चौके जड़कर उन्होंने मैच का रूख स्पिरिट के पक्ष में कर दिया। लेकिन गिब्सन के आउट होने के बाद रेडमेन (34) भी जल्द ही आउट हो गई।


स्पिरिट को जीत के लिए 11 गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी और 110 के स्कोर पर ऐबिगेल फ्रीबॉर्न के रूप में छठा विकेट गिर गया। आखिरी 5 गेंदों पर स्पिरिट को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। पहली 2 गेंदों पर 2 रन आए और अब स्ट्राइक पर आई दीप्ति ने हेली मैथ्यूज की गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगाकर स्पिरिट को पहली ट्रॉफी दिला दी।


रोमांचक फाइनल मुकाबले में स्पिरिट ने वेल्श फायर को 4 विकेट से हराया। फायर की ओर से शबनिम इस्माइल ने 3 विकेट लिए। मैच के बाद दीप्ति ने कहा कि छक्का लगाकर मैच जीतने का अपना अलग अनुभव है। मैं नर्वस नहीं थी। मुझे विश्वास था कि मैं कर सकती हूं। मैं सकारात्मक सोच रखती हूं।