Sports

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने बताया कि उन्होंने कैगिसो रबाडा से क्या कहा जिसके बाद इस तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कहर बरपाती गेंदबाजी की। रबाडा ने दोनों पारियों में 3-3 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की सात विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई।

Dean Elgar, Kagiso Rabada, SA vs IND, cricket news in hindi, Sports news, डीन एल्गर, रबाडा

मैच के बाद एल्गर ने कहा कि कई बार केजी (रबाडा) को प्रेरित करने की जरूरत होती है। मैंने उससे कहा कि तुम्हारा सभी काफी सम्मान करते हैं और तुम इतने बड़े क्रिकेटर हो लेकिन इस समय तुम्हारा प्रदर्शन वैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि वह क्या कर सकता है। वह अपनी लय में हो तो दुनिया में उससे बेहतर कोई गेंदबाज नहीं है। मैने उससे बात की और उसने इसके बारे में सोचा होगा। अगले दिन उसने शानदार प्रदर्शन किया।

एल्गर ने कहा कि उसके भीतर अच्छे प्रदर्शन की चाह है और वह टीम की जीत में योगदान देने को तत्पर रहता है। बतौर कप्तान मेरा काम उसका सही इस्तेमाल करना है। कई बार वह इत्मीनान से खेलने लगता है तो उसे समझाना पड़ता है कि उसका प्रदर्शन टीम के लिए कितना अहम है, मैदान पर भी और ड्रेसिंग रूम में भी।

Dean Elgar, Kagiso Rabada, SA vs IND, cricket news in hindi, Sports news, डीन एल्गर, रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने कहा कि कुछ खिलाडिय़ों को कई बार कड़े शब्दों में उनकी क्षमता का अहसास कराना पड़ता है। डेल स्टेन भी उनमें से एक है और केजी भी। ड्रेसिंग रूम में माहौल कुछ गर्म हो गया था और वह चीजों को ढर्रे पर लाने के लिए जरूरी था।

.
.
.
.
.