Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 35वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। पिछले साल पंत इस मैदान पर बैसाखियों के सहारे चलते नजर आए थे लेकिन उन्होंने 2022 के जानलेवा कार हादसे के बाद एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल के इस सत्र में शानदार वापसी की है। ऐसे में वह एक बार फिर दिल्ली के अपने घरेलू मैदान पर चौके छक्के लगाते नजर आएंगे। 

दिल्ली ने अब तक मिला जुला प्रदर्शन किया है। अब तक सात मैचों में से दिल्ली ने तीन जीते और चार हारे हैं। आईपीएल अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज सनराइजर्स की टीम दो बार टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर (तीन विकेट पर 277 रन और तीन विकेट पर 287 रन) बना चुकी है। ऐसे में कप्तान पंत को कोटला की घरेलू पिच पर अपने संसाधनों का चतुराई से इस्तेमाल करना होगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 23 
दिल्ली - 11 जीत
हैदराबाद - 12 जीत

पिच रिपोर्ट 

दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम आईपीएल 2024 के अपने पहले गेम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह स्थल टी20 क्रिकेट में एक संतुलित सतह प्रदान करता है और प्रशंसक शनिवार को एक उच्च स्कोरिंग गेम की उम्मीद कर सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां खेले गए 13 टी20आई मैचों में से केवल चार में जीत हासिल की है, इसलिए उम्मीद है कि कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। 

मौसम 

शनिवार 20 अप्रैल को दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है। शाम को तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। कार्यक्रम स्थल पर हवा की गति 5 किमी/घंटा के करीब होगी। 

संभावित प्लेइंग 11 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद, अभिषेक पोरेल 

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन, मयंक मार्कंडेय