Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने आगामी एकदिवसीय विश्व कप पर अपनी निगाहें टिका रखी हैं और आईसीसी आयोजनों में अपने देश के सूखे को समाप्त करने के लिए अपने इरादों को और अधिक सुसंगत बनाने का खुलासा किया है। क्रिकेटर के लिए 2022 में एक शानदार सीजन था और प्रोटियाज को अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी दिलाने में मदद करने के लिए गति को जारी रखना चाहते है। मिलर 2023 में आने वाली चुनौतियों से वाकिफ हैं और इस तरह उन्होंने अपना ध्यान पहले से ही अंतिम पुरस्कार पर केंद्रित कर लिया है। 

मिलर ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा सुसंगत रहने की कोशिश करते हैं। यह पता लगाना कि दबाव की स्थितियों में आपके लिए क्या काम करता है और अक्सर ऐसा करने की कोशिश करना। इस वर्ष को देखते हुए मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं एक अच्छी मानसिक स्थिति और अपनी योजनाओं के साथ अच्छा और स्पष्ट रहूं। उन्होंने कहा, 'मैं जिस भी टीम के लिए खेल रहा हूं, मैं निरंतरता बनाए रखना चाहता हूं। यह एक व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर है, लेकिन मुझे दिसंबर में कुछ अच्छा समय मिला है, इसलिए नए साल के लिए तरोताजा महसूस कर रहा हूं। 

उन्होंने कहा, 'हम अभी तक एक भी विश्व कप जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं, लेकिन अंतिम लक्ष्य विश्व कप के लिए प्रयास करना है। यह सबसे बड़ी ट्राफियों में से एक है और हमारे पास सफेद गेंद से आने वाले रोमांचक खिलाड़ी हैं। मैं निश्चित रूप से उस विश्व कप का इंतजार कर रहा हूं। अभी भी समय बचा है लेकिन मैंने इसे अपने नए साल के संकल्प में शामिल कर लिया है।' 

SA20 लीग का उद्घाटन सत्र 10 जनवरी से केप टाउन में शुरू होने वाला है। इस बारे में बात करते हुए इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, 'हम ऐसा कुछ करना चाहते हैं। मैं सभी लीगों को देखता हूं जो हो रही हैं, इससे हमेशा स्थानीय खिलाड़ियों को फायदा होता है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आते हैं और खेलते हैं और उन्हें अनुभव हासिल होता है। दक्षिण अफ्रीका अच्छे समय क्षेत्र और अच्छे मौसम के साथ क्रिकेट खेलने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यह एक सफल उत्पाद बनने जा रहा है।