Sports

मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबला देखने के लिए इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम के भारत के आइकन सचिन तेंदुलकर और कई मशहूर हस्तियों सहित मौजूद रहने की संभावना है। 

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं और उनके वानखेड़े में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की संभावना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के दौरान कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों, फिल्मी हस्तियों और खेल सितारों के भी वीवीआईपी गैलरी में शामिल होने की संभावना है। 

बेकहम यूनिसेफ के सद्भावना एमबेस्डर के रूप में भारत में हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने और क्रिकेट के माध्यम से समावेशन और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए यूनिसेफ के साथ साझेदारी की है। मेजबान भारत ने मौजूदा टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और नौ मैचों में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। 

रोहित शर्मा की टीम ने वनडे विश्व कप 2023 में 18 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए लीग चरण का समापन किया। उनका नेट रन रेट +2.570 रहा। स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहने के बाद भारत कीवी टीम से भिड़ेगा जो अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया को हराकर की। इसके बाद 'मेन इन ब्लू' ने अफगानिस्तान, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया। 

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड पाकिस्तान और अफगानिस्तान को मुकाबले से बाहर कर चौथे स्थान पर रहा। सेमीफाइनल मुकाबला भारतीयों के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी जिन्होंने पिछले एक दशक में बड़ी प्रतियोगिताओं में संघर्ष किया है। मेन इन ब्लू ने इस साल के विश्व कप में लगातार नौ मैच जीते हैं जिससे वे 1983 और 2011 में पिछली जीत के बाद अपने संग्रह में तीसरी ट्रॉफी जोड़ने की स्थिति में आ गए हैं।