Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ चेन्नई 5वीं बार चैंपियन बन गया है। हालांकि, एक समय टीम हारती हुई दिख रही थी, जब आखिरी 2 गेंदों में उसे जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। वो तो शुक्र है रविंद्र जडेजा का जिसने एक छक्का व चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। वहीं बात करें मैच की तो चेन्नई ने 3 बल्लेबाजों के चलते यह हारा हुआ मैच अपने नाम किया। उसमें एक ऐसा बल्लेबाज था जिसे कभी टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप से बाहर किया था। 

PunjabKesari

1. डेवोन कोनवे
गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 215 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन जवाब में जब चेन्नई उतरी तो बारिश आ गई। मैच देरी से 15 ओवर का हुआ, जिसमें चेन्नई को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में चेन्नई के लिए डेवोन कोनवे ने तेज पारी खेल टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। कोनवे ने 25 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चाैके व 2 छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी की मदद से चेन्नई अच्छी शुरूआत कर सकी। उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 74 रनों की साझेदारी की। गायकवाड़ ने 16 गेंदों में 26 रन बनाए।

PunjabKesari

2. अंबाती रायुडू
यह रायुडू का आखिरी आईपीएल मैच था। उन्होंने मैच से पहले ही संन्यास का ऐलान कर किया था, लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दम पर इसे यादगार बना लिया। रायुडू ने 5वें नंबर पर आते हुए 8 गेंदों में 19 रन बनाए, जिसमें 1 चौका व 2 छक्के शामिल रहे। यह वो पारी है जिसने अंतिम पलों में चेन्नई को मैच में लाने का काम किया। अगर रायुडू ऐसी पारी ना खेलते तो नतीजा बदल सकता था। बता दें कि रायुडू को 2019 विश्व कप टीम से बाहर किया था। तब खूब बवाल हुआ था। लेकिन आज इसी खिलाड़ी ने धोनी के लिए खिताब जीतने का काम किया।

PunjabKesari

3. रविंद्र जडेजा
वहीं धोनी के 5वें खिताब के लिए जडेजा ने सबसे अहम भूमिका निभाई। आखिरी 2 गेदों में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। सामने मोहित शर्मा थे जो यार्कर गेंद फेंक रहे थे। लेकिन जडेजा ने 5वीं गेंद पर दनदनाता छक्का लगाया, फिर आखिरी गेंद पर 4 रन बटोरते हुए टीम को जीत दिला दी। यह अद्भुत नजारा था।