Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल 2021 के फाइनल से पहले भविष्यवाणी की कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 जीतेगी और रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच होंगे। सीएसके आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेगी। 

वॉन ने ट्वीट किया, जैसा कि इस साल मेरी सभी भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं। मुझे लगता है कि चेन्नई आज आईपीएल फाइनल जीतेगा। मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा होगा। कोविड-19 महामारी के कारण इस बार IPL 2021 दो भागों में खेला गया है और लंबे इंतजार के बाद फाइनल यूएई में खेला जा रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगी। 

एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इस साल टीम ने उल्लेखनीय वापसी की और फ्रेंचाइजी के निडर क्रिकेट ने धोनी की टीम को फाइनल में पहुंचाया। धोनी भले ही इस सीजन में 15 मैचों में सिर्फ 114 रन ही बना पाए हों, लेकिन वह एक फीनिक्स की तरह उठे जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर 1 में आई। उन्होंने छह गेंदों में 18 रन बनाए और टीम ने फाइनल में प्रवेश किया। 

केकेआर की बात करें तो इयोन मोर्गन की टीम इंडिया लेग में पूरी तरह से नीचे और बाहर नजर आ रही थी और टीम ने सात में से सिर्फ दो मैच जीते थे। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से किस्मत में बदलाव आया। वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को बहुत फायदा हुआ और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी निडर क्रिकेट खेल रही है। इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने अपना काम किया है।