Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पंजाब किंग्स पर जीत दिलाने में यैलो आर्मी के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) का महत्वपूर्ण योगदान रहा। चेन्नई की टीम पहले खेलते हुए 167 रन ही बना पाई थी जवाब में जब पंजाब की ओर से ओपनिंग जोड़ी उतरी तो देशपांडे ने शुरूआती ओवरों में जॉनी बेयरस्टो और रिले रोसौव के विकेट निकालकर पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया। देशपांडे ने दोनों बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल रही। देखें- 

 

 


बहरहाल, मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए देशपांडे ने कहा कि वह कम स्कोर वाले खेल में पंजाब किंग्स को हराकर "खुश" थे। देशपांडे ने कहा कि मैं आज बहुत खुश हूं क्योंकि चल रहे मैचों के लिहाज से यह कम स्कोर वाला खेल था। यह वह खेल था जिसे हम बुरी तरह जीतना चाहते थे। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि खेल के दौरान धर्मशाला की पिच थोड़ी धीमी थी। यह हमारे लिए कठिन खेल था और अच्छी शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण था।

 

CSK vs PBKS, Tushar Deshpande, Jonny Bairstow, Riley Rossouw, IPL 2024, IPL news, सीएसके बनाम पीबीकेएस, तुषार देशपांडे, जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

धर्मशाला में ऊंचाई पर गेंद कुछ करती है और मोर्चे पर मेरा काम विकेट लेना था और यह आज अच्छा हुआ। यह थोड़ा धीमा था, पिच काफी अच्छी थी। थोड़ा रुकना। यदि आप लंबाई को जोर से मारते हैं, तो क्षैतिज बल्ले से शॉट मारना आसान नहीं होता है, इसलिए हमने अपनी लंबाई का समर्थन किया और नई गेंद से इसे सरल रखने की कोशिश की।

 

 


ऐसा रहा मुकाबला 
रविंद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने धर्मशाला में खेले गए आईपीएल 2024 के 53वें मैच में जीत दर्ज की। जडेजा ने पहले बल्लेबाजी के दौरान 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन के बाद 20 रन देकर 3 विकेट झटके। चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पंजाब को 168 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में पंजाब की टीम 139 रन ही बना सकी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
पंजाब किंग्स :
जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), रिले रोसौव, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, राहुल चाहर, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।
चेन्नई सुपर किंग्स : अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे।