Sports

खेल डैस्क : चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स को महत्वपूर्ण मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। चेन्नई ने पहले गेंदबाजी की। रविंद्र जडेजा की फिरकी के आगे कोलकाता की टीम महज 137 रन पर ही बना पाई। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की बदौलत जीत हासिल कर ली। जडेजा को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वह 15वीं बार चेन्नई के लिए यह पुरुस्कार जीतने में सफल रहे। उन्होंने धोनी की बराबरी कर ली है।

जडेजा ने मैच के बाद कहा कि यहां (चेपॉक) हमेशा मेरी गेंदबाजी का आनंद लीजिए। मैं बस अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाह रहा था। मैंने यहां बहुत अभ्यास किया है - यदि आप अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं, तो इससे आपको मदद मिलती है। मेहमान टीम को व्यवस्थित होने और कुछ योजना बनाने में समय लगता है। उनके लिए यहां आकर सतह की पहचान करना मुश्किल है।


आईपीएल में चेन्नई के लिए सर्वाधिक पीओटीएम पुरस्कार
15 - महेंद्र सिंह धोनी
15 - रवीन्द्र जडेजा
12 - सुरेश रैना
10- ऋतुराज गायकवाड़
10 - माइकल हसी


जीत के बाद चेन्नई के डेरिल मिशेल ने कहा कि विशेष भीड़ के सामने आकर खेलना और जीत हासिल करना हमेशा अच्छा लगता है। आज सतह धीमी थी। हमारी योजना पारी को गहराई तक ले जाने की थी। वहीं, नरेन से विकेट गंवाने पर डेरिल ने कहा कि वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है और मेरे लिए वह योजनाओं बनाकर आ रहा है। उन्होंने कुछ दबाव डाला और अपना काम किया। लेकिन हमारी ओर से रुतु ने काम किया। उसे वहां देखना अच्छा था। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कहीं भी बल्लेबाजी करूं, मैं यहां क्रिकेट का खेल जीतने के लिए हूं और काम पूरा करना अच्छा था।


मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को महज 137 रन पर ही रोक दिया था। जडेजा और तुषार देशपांडे 3-3 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में चेन्नई ने महज 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने जीत में 67 रनों का सहयोग किया।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स :
रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना
कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नरेन, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती