Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटलस को आखिरकार सीजन की अपनी पहली जीत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिल गई। विशाखापत्तनम के मैदान पर दिल्ली ने पहले खेलते हुए पंत और वॉर्नर के अर्धशतकों की मदद से 191 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की टीम 171 रन ही बना पाई। जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत खुश दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि गेंदबाज आज क्लिनिकल रहे हैं। हमने अपनी गलती से सीखा है।

 

पंत ने पृथ्वी शॉ की वापसी पर कहा कि वह पिछले दो सप्ताह से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमने सोचा कि अब उसे मौका देने का समय आ गया है। और आप देख सकते हैं कि वह निखरकर आया। यह मैच दर मैच पर निर्भर करेगा। पंत ने कहा कि हमारे लिए मुकेश अगर डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके तो यह अच्छा होगा।

 

 

पंत ने वहीं, अर्धशतक जमाने पर कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे अपना 100 प्रतिशत देना होगा। शुरुआत में थोड़ा समय लगा क्योंकि मैंने पिछले 1.5 साल में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। यह ऐसी चीज़ है जिस पर मैंने अपना जीवन निर्भर किया है। हमेशा यह आत्म विश्वास था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मैदान पर वापस आना जरूरी है।

 


मुकाबले की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से 191 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रही। लेकिन रहाणे और डेरिल मिशेल ने मैच को जिंदा रखा। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों पर 37 रन तो जरूर बनाए लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। चेन्नई को 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
चेन्नई सुपर किंग्स :
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान
दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद