Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए दोहरा शतक लगाया। दूसरे दिन दोहरे शतक के बाद कोहली ने उस समय 601 पर पहली पारी घोषित की जब रविंद्र जडेजा (91) शतक से चूक गए। कोहली की ये पारी देखने के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कोहली की जमकर तारीफ की। 

श्रीलंका टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कोहली को बधाई देते हुए कहा, इसमें कोई संदेह नहीं! विराट कोहली टेस्ट में 7,000 टेस्ट रन बनाता है और साथ ही साथ 7 दोहरे शतक बनाने वाला पहला भारतीय बल्लेबाज बन जाता है। क्या मशीन है! वहीं पूर्व ब्रिटिश क्रिकेटर और कमेंटेटर माइकल वॉन ने कोहली की तारीफ करते हुए कहते हैं कि जडेजा, विराट, जसप्रीत किसी भी प्रारूप में तीन राॅक स्टार हैं। जिम्बाब्वे के इंटरनेशनल क्रिकेटर ब्रेंडन टेलर कहते हैं कि 7 दोहरे शतक को अभी हो चुके हैं। मुझे यकीन है कि अभी वह 10 साल और खेलेगा और ये सोचकर हैरानी होती है कि तब तक कितने दोहरे शतक हो चुके होंगे। 

इसी के साथ ही मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने जाते स्टार भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी कोहली की तारीफ में कुछ शब्द कहें। उन्होंने कोहली के साथ ही मयंक अग्रवाल का भी जिक्र किया जिन्होंने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शतक लगाया था। सचिन ने कोहली को उनके दोहरे शतक और मयंक को शतक की बधाई देते हुए कहा कि अच्छा खेला दोस्तों, ऐसे ही अपने खेल को जारी रखो। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ियों और क्रिकेट जगत से जुड़े लोगों ने कोहली की तारीफ की है जिनकी प्रतिक्रियाएं इस प्रकार हैं - 

.
.
.
.
.