Sports

धर्मशाला : इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज दाविद मलान (Dawid Malan) ने मंगलवार को कहा कि टीम के शीर्ष क्रम में जो रूट की मौजूदगी से अन्य खिलाड़ियों को खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। इंग्लैंड ने मलान की 107 गेंद में 140 रन की पारी के दम पर वनडे विश्व कप के मैच में बांग्लादेश पर 137 रन की जीत शानदार जीत दर्ज की। मलान ने अपनी पारी में 16 चौके और 5 छक्के जड़ने के साथ ही रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने 9 विकेट पर 364 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। रूट ने 68 गेंदों में 82 रन बनाए।

 

 

मलान ने मैच के बाद कहा कि जब तीसरे क्रम पर रूट लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हो तो इससे हमें थोड़ा खुलकर खेलने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि मैं इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हूं। मैं खुद को सही साबित करने के साथ क्रिकेट मैच जीतकर दूसरों को गलत साबित करने के लिए तैयार हूं। ऐसे में जब भी मुझे मौका मिलता है तो मैं उसे गंवाना नहीं चाहता हूं। मलान ने इस साल 11 मैचों में 74.50 के औसत से 745 रन बनाए है। उन्हें उम्मीद है कि वह आगामी मैचों में इस लय को जारी रखने में सफल होंगे। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर अपनी टीम की जीत से संतुष्ट दिखे।

 


वहीं, इंगलैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि यह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन था, हम अपनी योजना पर बने रहे। पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद (यह) हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आखिरी ओवरों में हमें कुछ और रन बनाने चाहिए थे। हम कुछ साझेदारियों के साथ और अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।

 


बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि टॉस जीतना अच्छा रहा। यहां कल रात थोड़ी बारिश हुई थी। तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिली लेकिन हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने कहा कि हमने गेंदबाजी में आखिरी 10 ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 350 रन से अधिक के लक्ष्य का पीछा करना हमेशा कठिन होगा। हमने अच्छी योजना बनाई थी, लेकिन हम उस पर अमल नहीं कर सकें।