Sports

बीजिंग : अंतररष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने अपने सभी टूर्नामेंटों और गतिविधियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 30 जून तक निलंबित करने का फैसला किया है। आईटीटीएफ की कार्यकारी समिति ने कोरोना वायरस के खतरे और अंतररष्ट्रीय यात्रा पर लगे प्रतिबंधों के चलते अपने सभी टूर्नामेंटों और गतिविधियों को 30 जून तक निलंबित कर दिया है। अंतररष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) और टोक्यो 2020 आयोजन समिति ने टोक्यो ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों को कोरोना के कारण 2021 तक स्थगित कर दिया है।

आईटीटीएफ ने रविवार को यह घोषणा की। कार्यकारी समिति ने इसके अलावा 2020 विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप के लिए नयी तारीखों का प्रस्ताव दिया है जिसकी घोषणा आगामी सप्ताह में की जायेगी। विश्व चैंपियनशिप को दक्षिण कोरिया के बुसान में पहले 22 से 29 मई तक होना था जिसके बाद इसे 21 से 28 जून तक स्थगित किया गया लेकिन 30 जून तक एआईटीटीएफ के सभी टूर्नामेंट स्थगित होने से विश्व चैंपियनशिप की नयी तारीखें तय की जाएंगी।

टेबल टेनिस की मार्च 2020 तक की रैंकिंग को भी स्थिर कर दिया गया है। टोक्यो ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की नयी तारीखें घोषित किये जाने के बाद क्वालिफिकेशन प्रक्रिया में समायोजन का फैसला बाद में किया जाएगा। आईटीटीएफ कोरोना से उत्पन्न स्थिति का आकलन करने के लिए 15 अप्रैल को अगली बैठक करेगा। 

.
.
.
.
.