Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बीते रविवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चीनी मोबाइल कंपनी वीवो को टाइटल स्पाॅन्सर के तौर पर रिटेन किया गया था। इस खबर के सामने आते ही लोगों ने बाॅयकाट आईपीएल की मांग उठानी शुरू कर दी जिसके बाद अब वीवो ने आईपीएल 2020 से हटने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वीवो इस बार टाइटल स्पाॅन्सर नहीं होगा। फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। भारत और चीन के बीच लद्दाख में भिड़ंत के बाद चीनी सामानों का बहिष्कार करने की मांग तेज हुई है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो वीवो इस साल आईपीएल की टाइटल स्पांसर नहीं होगी लेकिन साल 2021 में स्पॉन्सर रहेगी। वीवो का बीसीसीआई से पांच साल के लिए करार हुआ था जो पहले 2022 में खत्म होना था लेकिन इस साल आईपीएल से पीछे हटने के बाद अब ये डील 2023 तक चलेगी। यहां गौर करने वाली बात ये है कि टाइटल स्पाॅन्सर के तौर पर वीवो प्रत्येक वर्ष 440 करोड़ अदा करता है। फिलहाल वीवो के पीछे हटने की खबरों के बाद नए स्पॉन्सर को लेकर भी जल्द ही घोषणा की जाएगी। 

19 सितंबर से शुरू होगा IPL 

आईपीएल 2020 19 सितंबर से यूनाइटेड अरब अमीरात में शुरू होगा और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। पहले यह लीग मार्च में भारत में ही खेली जानी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। 

.
.
.
.
.