Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) मेगनस कार्लसन चेस टूर के तीसरे पड़ाव 150000 डॉलर की चेसएबल मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप शुरू हो गयी है । दो वर्गो मे विभाजित विश्व के कुल 12 दिग्गज सुपर ग्रांड मास्टरों मे भारत के पेंटाला हरिकृष्णा भी भाग ले रहे है ।

PunjabKesari

पहले दिन वर्ग ए के मुक़ाबले खेले गए जिसमें भारत के पेंटाला हरिकृष्णा के अलावा खुद विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन ,अमेरिका के नाकामुरा ,रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक ,डेनियल डुबोव और अर्टेमिव ब्लादिस्लाव शामिल है । पहले दिन के खेल के बाद  22 वर्षीय मैग्नस व्लादिस्लाव 3.अंक बनाकर सबसे आगे चल रहे है । दिन के पहले ही राउंड मे हरिकृष्णा को उनके हाथो हार का सामना करना पड़ा । हरिकृष्णा को उसके बाद विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ,रूस के डेनियल डुबोव से भी हार का सामना करना पड़ा पर दिन के समाप्त होने के पहले हरिकृष्णा ने खुद को सम्हाला और पहले अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से ड्रॉ खेला तो दिन के आखिरी मैच मे अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक को मात देते हुए जीत से समापन किया । हालांकि अंक तालिका मे नजर डाले तो हरिकृष्णा अभी छठे स्थान पर चल रहे है ऐसे मे उन्हे एक दिन के विश्राम के बाद खुद को शीर्ष चार मे शामिल रखने और प्ले ऑफ मे पहुँचने के लिए कई मुक़ाबले जीतने होंगे ।

PunjabKesari

फिलहाल 5 राउंड के बाद रूस के अर्टेमिव ब्लादिस्लाव 3.5 अंक और डेनियल डुबोव 3 अंक ,नॉर्वे के मेगनस कार्लसन और अमेरिका के हिकारु नाकामुरा 2.5 अंक ,रूस के ग्रीसचुक 2 अंक और हरिकृष्णा 1.5 पर खेल रहे है ।

.
.
.
.
.