T20-world-cup-2021
Sports

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) भारत की पहली शतरंज लीग क्वाइन डीसीएक्स चैस सुपर लीग के पहले ही दिन शानदार शतरंज मुक़ाबले देखने को मिले और सभी 6 टीमों नें एक मुक़ाबले खेले । पहले दिन के बाद ब्रूटल बिशप की टीम पहले स्थान पर चल रही है उन्होने किंग्सलेयर को 4.5-1.5 के बड़े अंतर से पराजित करते हुए शानदार शुरुआत की । ब्रूटल बिशप की ओर से दूसरे बोर्ड पर खेलते हुए विदित गुजराती नें एसपी सेथुरमन को पराजित करते हुए टीम को जीत दिलाने का आधार बनाया , उनके अलावा अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक नें नाना दगनिडजे को ,ईशा कारवाड़े नें सौम्या स्वामीनाथन को पराजित करते हुए ब्रूटल को 3-0 की बढ़त दिला दी , जबकि टॉप बोर्ड पर अनीश गिरि नें वांग हाओ से , पांचवें बोर्ड पर डी गुकेश नें रौनक साधवानी से तो आखिरी बोर्ड पर अर्पिता मुखर्जी नें तारिणी गोयल से ड्रॉ खेलते हुए 4.5-1.5 की बड़ी जीत दिला दी ।

दिन के अन्य दो मुकाबलों मे हिकारु नाकामुरा के नेत्तृत्व में क्रेज़ी नाइट्स नें सेरगी कार्याकिन के नेत्तृत्व वाली क्विंटेसेंसियल क्वीन को 4-2 से हराया जबकि डिंग लीरेन के नेत्तृत्व वाली पिवोटल पान नें तैमूर रद्जाबोव के नेतृत्व वाली रूथलेस रूक्स को 3.5-2.5 के करीबी अंतर से पराजित किया ।

पहले पाँच दिन सभी टीम आपस में एक बार खेलेंगी और इसके बाद शीर्ष चार टीम सीधे सेमी फाइनल में प्रवेश करेंगी । हर टीम में छह सदस्य है और इनमें से 2 विदेशी और चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है ।

.
.
.
.
.