Sports

हम्बनटोटा (श्रीलंका): श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और कुसाल मेंडिस के शतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बुधवार को यहां दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को 161 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। श्रीलंका ने फर्नांडो के 127 और मेंडिस के 119 रन से आठ विकेट पर 345 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 39.1 ओवर में 184 रन पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए लक्ष्ण संदाकन और वानिंदु हसारंगा ने तीन तीन विकेट जबकि नुआन प्रदीप ने दो विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज साई होप ने 51 रन की पारी खेली, बाकी बल्लेबाज शुरूआत के बावजूद पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। निकोलस पूरन ने 31 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। फर्नांडो और मेंडिस दोनों ने मिलकर 239 रन बनाकर तीसरे विकेट के लिए श्रीलंका की सबसे बड़ी साझेदारी की। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल ने चौथे ओवर में लगातार गेंदों पर दो विकेट झटके। कप्तान दिमुथ करूणारत्ने एक रन पर आउट हुए। फिर कुसाल परेरा अपने 100वें वनडे में शून्य पर पवेलियन पहुंचे। लेकिन मेंडिस ने कोट्रेल को हैट्रिक नहीं बनाने दी। 

मेंडिस को एक और जीवनदान मिला जब वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पहली स्लिप में उनका आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया। मेंडिस और फर्नांडो ने मिलकर 22 चौके जमाए। फर्नांडो ने 123 गेंद का सामना कर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर भी बनाया। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ (57 रन देकर तीन विकेट) ने 14 गेंद के अंदर दोनों शतकवीर बल्लेबाजों के विकेट के अलावा पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (01) को आउट किया। कोट्रेल (67 रन देकर चार विकेट) ने श्रीलंका के मध्यक्रम को झकझोरा। उन्होंने तिसारा परेरा (36) और धनंजय डि सिल्वा (12) को पवेलियन भेजा। 

.
.
.
.
.