Sports

पार्ल : भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की वनडे में आमने-सामने होंगे और सीरीज का पहला मैच बुधवार को पार्ल में खेला जाएगा। भारत के कार्यवाहक वनडे कप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में ओपनिंग करेंगे। केएल राहुल ने कहा कि हां, पिछले 14-15 महीनों में, मैंने 4-5 नंबर पर और अलग-अलग जगहों पर बल्लेबाजी की है। आप जानते हैं कि टीम को मुझसे यही चाहिए था। अब रोहित के टीम में नहीं होने के कारण मैं ओपनिंग पर बल्लेबाजी करूंगा।  

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पर राहुल ने कहा कि उसे केकेआर के लिए खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगा था और उसने असल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20I सीरीज में टीम में शामिल हुआ। उसने मौकों का फायदा उठाया और अच्छा प्रदर्शन किया। हम हमेशा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों की तलाश में रहते हैं। वह टीम को अच्छा संतुलन देगा। उसरे लिए दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने का यह एक शानदार मौका है। 

कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो चिंतित हो या बहुत खुश हो जाए। मैं परिणामों के साथ संतुलित रहता हूं। जोहान्सबर्ग टेस्ट से बहुत कुछ सीखने को मिला। मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली दोनों से बहुत कुछ सीखा है। मैं इंसान हूं मैं गलतियां करूंगा लेकिन मैं सीखूंगा और बेहतर हो जाऊंगा। वहीं मेरा दिमाग है। वनडे सीरीज एक नई शुरुआत है और यह है मेरे लिए टीम की अगुआई करने का अच्छा मौका है। राहुल इस बात पर चुप्पी साधे रहे कि क्या टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनरों के साथ पहले वनडे में उतर सकती है।

राहुल ने कहा हर मैदान अलग है। पार्ल की पिच ऐसी दिखती है कि इस पर स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। हमारे पास अच्छी गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं। अश्विन टीम में वापस आ गए हैं और हम जानते हैं कि वह क्या गुणवत्ता लाते हैं। चहल अच्छा कर रहे हैं और इन पिच पर वह और भी घातक हो जाते हैं।
 
भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।

.
.
.
.
.