Sports

मुंबई : बीसीसीआई द्वारा केंद्रीय अनुबंध से बाहर करने के चलते श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चर्चा में है। माना जा रहा है कि अय्यर ने जान बूझकर रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल छोड़ा था। इसी बीच मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि श्रेयस अय्यर केंद्रीय अनुबंध संबंधित विवाद को पीछे छोड़कर शनिवार से यहां तमिलनाडु के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करें। श्रेयस के साथ झारखंड के इशान किशन को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सालाना केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली क्योंकि दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के लिए रणजी ट्राफी मैच में नहीं खेले थे। श्रेयस पीठ की दर्द की शिकायत के कारण बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के क्वार्टरफाइनल में नहीं खेले थे।

रहाणे ने कहा कि वह काफी अनुभवी खिलाड़ी है। जब भी वह मुंबई के लिए खेले हैं, उनका योगदान शानदार रहा है। सेमीफाइनल के लिए हमारी टीम में उनकी मौजूदगी शानदार है। रहाणे ने कहा कि तमिलनाडु के खिलाफ श्रेयस को मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किसी तरह की प्रेरणा या सलाह की जरूरत नहीं है।

 

 

Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer, Ranji Trophy, cricket news, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, रणजी ट्रॉफी, क्रिकेट समाचार

 

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उसे किसी तरह की सलाह या प्रोत्साहन की जरूरत है। उसने मुंबई के लिए हमेशा बल्ले से योगदान दिया है और ड्रेसिंग रूम में उनकी मौजूदगी से अन्य खिलाड़ियों को भी टीम के लिए योगदान करने में मदद मिलेगी। मुंबई के कप्तान ने साथ ही पुष्टि की कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ऊंगली की चोट से उबर गए हैं जिसके कारण क्वार्टरफाइनल में उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ी थी।

रहाणे ने कहा कि उसकी ऊंगली में चोट लगी थी, तभी वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे खेलने उतरा था। हम उसे मुशीर खान से पहले भेजना चाहते थे लेकिन इंजेक्शन के असर से वह उसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरा। उन्होंने कहा कि पृथ्वी काफी आक्रामक बल्लेबाजी करता है। मुझे नहीं लगता कि बतौर बल्लेबाज उसमें कोई बदलाव हुआ है। वह रन बनाने का भूखा है। हम पृथ्वी से यही चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि वह अपने खेल में बदलाव करे।