Sports

नई दिल्ली : जैक क्रॉली और डिलन पेनिंगटन को श्रीलंका के खिलाफ 21 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि क्रॉली एजबेस्टन में वेस्टइंडीज पर इंग्लैंड की तीसरी टेस्ट जीत के दौरान दाहिनी छोटी उंगली में फ्रैक्चर के कारण श्रृंखला से चूक जाएंगे, जबकि पेनिंगटन भी द हंड्रेड में खेलते समय हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे। 

क्रॉली चोटिल होने के कारण अब अक्टूबर में पाकिस्तान के 3 मैचों के टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल हो पाएंगे। फिलहाल, श्रीलंका सीरीज के लिए इंग्लैंड डैन लॉरेंस और बेन डकेट को ओपनिंग पर भेज सकता है। फिलहाल जॉर्डन कॉक्स को पहली बार मौका दिया गया है, जबकि तेज गेंदबाज ओली स्टोन को जून 2021 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया है। कॉक्स इस सीजन में एसेक्स के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

 

कॉक्स ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन मैचों की 12 पारियों में 69.36 की औसत से 763 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। कॉक्स पहले भी इंग्लैंड की टीम में शामिल रहे हैं, उन्होंने 2022 की शरद ऋतु में इंग्लैंड की सफेद गेंद टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा किया था।  श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर पहले टेस्ट के बाद लॉर्ड्स (29 अगस्त-सितंबर) में दूसरा तो द ओवल (6-10 सितंबर) में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा।

श्रीलंका सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम
बेन स्टोक्स (कप्तान), गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड