Sports

नई दिल्ली : भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा पहले टी20 मैच के दौरान सिर में लगी चोट (कनकशन) और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। अपने कैरियर का 50वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े जडेजा कम से कम तीन सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे यानी एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहा दिन रात का पहला टेस्ट वह नहीं खेल पाएंगे। 

हैमस्ट्रिंग चोट गंभीर होने पर वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘आईसीसी कनकशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को 7 से दस दिन आराम दिया जाता है जिससे जडेजा 11 दिसंबर से दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकेंगे।' उन्होंने कहा, ‘यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे।' 

समझा जाता है कि कनकशन से ज्यादा हैमिस्ट्रिंग चोट के कारण जडेजा को एक टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है। भारत ए और आस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कनकशन के कारण तीन सप्ताह बाहर रहेंगे। बोर्ड के सूत्र ने हालांकि बताया कि वह कनकशन से उबर रहे हैं लेकिन हैमिस्ट्रंग से ठीक होने में समय लग सकता है। जडेजा के नहीं खेलने पर आर अश्विन भारतीय टीम में अकेले स्पिनर होंगे जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। 

.
.
.
.
.