Sports

दुबई : भारतीय ओपनर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के कुछ दिनों पहले चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने की जानकारी सामने आई थी। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। लेकिन वह भारतीय टीम के साथ 11 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे। वह बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा होने की उम्मीद है। 

एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान सूत्रों ने कहा कि बल्लेबाज (रोहित) को पूरी तरह से स्वास्थ्य होने के लिए थोड़ा और समय चाहिए होगा। सूत्र के हवाले से कहा गया है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा होगा लेकिन वह टेस्ट सीरीज में ही हिस्सा लेगा। ऑस्ट्रेलिया में पुनर्वास समय और क्वारंटाइन अवधि के बारे में मत सोचो। वह सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान इस क्वारंटाइन समय को पूरा करने में सक्षम होगा। 

रोहित शर्मा इस समय आईपीएल के फाइनल की तैयारियों में लगे हुए हैं जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 नवम्बर मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद होगी, ऐसे में विराट कोहली और उनकी टीम को  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट खेलने के लिए सेट किया गया है जो टेस्ट चैम्पियनशिप का एक हिस्सा है और विजेता फाइनल के करीब एक कदम और आगे बढ़ेगा जो कि अपेक्षित है जून 2021 में ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेला जाएगा। 

भारत टेस्ट चैम्पियनशिप में टाॅप और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है ऐसे में 17 से 21 दिसम्बर के बीच एडिलेड ओवल में होने वाला पहला टेस्ट मैच रोमांचक होगा। वहीं दूसरा टेस्ट बाॅक्सिंग डे टेस्ट होगा जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसम्बर के बीच खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जनवरी और सीरीज का फाइनल टेस्ट गाबा में 15 से 19 जनवरी को होगा। 

.
.
.
.
.