Sports

बेंगलुरू : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स घुटने की चोट के कारण बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अनकैप्ड गेंदबाज जैकब डफी को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। 

श्रीलंका में हाल ही में टेस्ट सीरीज के दौरान ट्रेनिंग के दौरान सियर्स को बाएं घुटने में दर्द हुआ था और पिछले सप्ताह न्यूजीलैंड में उनका स्कैन किया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'स्कैन में मेनिस्कस में चोट लगने के बाद उनके भारत जाने में देरी हुई। उम्मीद थी कि वह ठीक हो जाएंगे लेकिन चिकित्सा सलाह के बाद उन्हें सीरीज से बाहर करने का फैसला किया गया।' 

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हम बेन के लिए निश्चित रूप से निराश हैं, जिन्होंने घरेलू गर्मियों के दौरान अपने टेस्ट करियर की मजबूत शुरुआत की और एक वास्तविक तेज गेंदबाजी विकल्प प्रदान करते हैं। यह देखना बाकी है कि हम उनके बिना कितने समय तक रह पाएंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि उनके पूरी तरह से ठीक होने का रास्ता छोटा होगा।' डफी सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए छह वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं और वर्तमान में उनके नाम 299 प्रथम श्रेणी विकेट हैं। 

स्टीड ने कहा, 'यह जैकब के लिए एक रोमांचक अवसर है, जो पहले भी टेस्ट टीम में शामिल हो चुके हैं। हमारे सामने तीन टेस्ट मैच हैं, इसलिए उनके पास टेस्ट डेब्यू करने का हर मौका है। काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर के लिए खेलने के जैकब के हालिया अनुभव ने निश्चित रूप से उनकी जगह पक्की कर दी है। ब्लैककैप्स के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन हमेशा प्रभावशाली रहा है और हमें विश्वास है कि अगर उन्हें बुलाया गया तो वे योगदान दे पाएंगे।' भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट बुधवार को यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा।