Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बिग बैश लीग (बीबीएल) के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में पर्थ स्कॉचर्स ने ब्रिस्बेन हीट को 5 विकेट से हराकर बीबीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है। ब्रिस्बेन हीट ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉचर्स ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। पर्थ स्कॉचर्स ने पांचवी बार बीबीएल का खिताब अपने नाम किया है।

मैच में ब्रिस्वेन टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ब्रिस्बेन की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ब्रिस्वेन की ओर से सबसे बड़ी पारी नाथन मैकस्वीनी के रूप में आई, उन्होंने 37 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज जोश ब्राउन 12 गेंदों में 25 रन और सैम हेजलेट 30 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नाथन मैकस्वीनी ने टीम को संभाला, हालांकि वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने 14 गेंदों में 31 रन और सैम हेन ने 16 गेंदों में 21 नाबाद रनों की पारी खेली और ब्रिस्बेन टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। पर्थ स्कॉचर्स की ओर से जेसन बेहरेनडॉर्फ और मैथ्यू कैली ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि  डेविड पेन, ऐरोन हार्डी और एंड्रयू टाए तीनों गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉचर्स की ओर से एशटन टर्नर ने 32 गेंदों 53 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। सलामी बल्लेबाज स्टीफन एस्किनाजी (21 रन) और कैमरोन बेनक्रॉफ्ट (15 रन) सस्ते में ही चलते बने। इसके बाद ऐरोन हार्डल (17 रन) और जोश इंग्लिस (26) कुछ खास नहीं कर पाए। पांचवे नंबर पर आए टर्नर ने पर्थ की पारी को संभाला। उनके आउट होने के बाद निक होबसन ने 7 गेंदों में नाबाद 18 रन और कूपर कोनोली ने 11 गेंदों में 25 नाबाद रनों की तूफानी पारी खेली , जिसके चलते पर्थ टीम ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया।