Sports

खेल डैस्क : दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कई ऐतिहासिक पारियां खेलीं। इस दौरान उन्होंने कई विदेशी क्रिकेटरों के लिए मार्गदर्शक का काम भी किया। हालांकि समय में राजस्थान रॉयल्स के मालिक पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाने वाले रोस टेलर ने अपनी आत्मकथा में सहवाग से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया है। 


टेलर ने लिखा- एक मैच के बाद टीम सहवाग के रेस्तरां में गई थी। और जबकि टीम के अधिकांश सदस्य मैनचेस्टर सिटी के खेल को देखने में शामिल थे। रेस्तरां में यह हमारी यादगार रात थी। हम फुटबॉल मैच बड़े पर्दे पर देख रहे थे। यह प्रीमियर लीग का अंतिम दौर था और सर्जियो एगुएरो ने स्टॉपेज टाइम में गोल किया था। उन्होंने सिटी को 3-2 से जीत दिलाई और 44 वर्षों में उनका पहला खिताब दिलाया। हमने खाना खाया। खास तौर पर झींगे। मैं उन्हें खाना बंद नहीं कर सकता था।

 

अगले दिन हमारा मैच था। सहवाग सभी ओर शॉट मार रहे थे। उनके लिए बल्लेबाजी आसान थी। विदेशी बल्लेबाज जिनमें मैं भी शामिल था, उस पिच पर संघर्ष कर रहे थे। मैं घबरा रहा था क्योंकि मैं बड़े पैसे पर था और जानता था कि मुझे प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजी के लिए जाते वक्त मैं दबाव में था। सहवाग आराम से थे। उन्होंने मुझे घूंसा मारा और कहा- रॉस, जैसे तुम झींगे खा रहे हो, वैसे ही बल्लेबाजी करो। यह ऐसी सलाह थी कि क्रिकेट एक शौक है इससे मनोरंजन के साथ खेलो। इसके बाद हम जब भी मिलते हैं तो वो हमें झींगे के बारे में याद दिलाता है। बता दें कि टेलर ने दिल्ली के लिए केवल एक सीजन खेला था और 16 पारियों में अर्धशतक के साथ 256 रन बनाए थे।

.
.
.
.
.