Sports

अहमदाबाद : विष्णु सोलंकी की नाबाद 71 रन की विस्फोटक पारी के दम पर बड़ौदा ने हरियाणा को तीसरे क्वाटर्रफाइनल में बुधवार को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

बड़ौदा ने हरियाणा को 20 ओवर में सात विकेट पर 148 पर रोकने के बाद दो विकेट पर 150 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। सोलंकी ने मात्र 46 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन की मैच विजयी पारी खेली। सोलंकी ने स्मित पटेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। 

सोलंकी ने फिर अभिमन्यु राजपूत के साथ तीसरे विकेट के लिए अविजित 49 रन जोड़े। राजपूत ने 13 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाये। बड़ौदा के ओपनर और कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। हरियाणा की तरफ से भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और सुमित कुमार ने एक-विकेट लिया। 

इससे पहले हरियाणा की पारी में हिमांशु राणा ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाये। शिवम चौहान ने 29 गेंदों पर 35 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर चैतन्य बिश्नोई ने 15 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 21 रन तथा सुमित कुमार ने 16 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने 10 रनों का योगदान दिया। 

हरियाणा की टीम दो विकेट पर 105 रन की अच्छी स्थिति से 148 रन तक ही पहुंच पाई। बड़ौदा की तरफ से कार्तिक ककाड़े ने दो ओवर में मात्र सात रन देकर दो विकेट झटके। अतीत सेठ और बाबाशफी पठान को एक-विकेट मिला। 

.
.
.
.
.