Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 2-0 से ऐतिहासिक सीरीज जीत अपने नाम की। इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराकर पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच जीता था। 

पाकिस्तान ने 5वें दिन दो शुरुआती विकेट लेकर अच्छी शुरुआत की। हालांकि बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और मोमिनुल हक ने पाकिस्तान की जीत के दरवाजे बंद कर दिए और लंच तक मेहमान टीम को जीत के लिए सिर्फ 63 रन चाहिए थे। इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरे सत्र में दो विकेट चटकाए लेकिन मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन के आक्रामक शॉट की बदौलत ऐतिहासिक हार से बचने की उनकी संभावना खत्म हो गई। 

इससे पहले तेज गेंदबाज हसन महमूद और नाहिद राणा ने सोमवार को रावलपिंडी में बांग्लादेश को जीत दिलाने के लिए 9 विकेट लिए। हसन ने 5/43 का स्पैल फैंका जबकि राणा ने 44 रन देकर 4 विकेट अपने नाम करते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी को 172 पर रोक दिया। सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने बिना किसी नुकसान के 42 रन बनाए, जिसमें जाकिर ने दो छक्के और दो चौके लगाए इससे पहले बारिश के बादल छा गए और खराब रोशनी के कारण चाय के ब्रेक के एक ओवर बाद खेल स्थगित कर दिया गया। 

पहले टेस्ट में बांग्लादेश की जीत पाकिस्तान में लंबे समय तक क्रिकेट में उनकी पहली जीत थी। यह किसी भी टेस्ट मैच में उनकी पहली 10 विकेट की जीत भी थी। उन्होंने घर से बाहर केवल दो सीरीज़ जीती हैं - 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ और 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ और जीत हासिल करने के लिए मंगलवार को अंतिम दिन 143 रन की जरूरत थी।