Sports

सिलहट (बांग्लादेश) : बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने अपने करियर में दूसरी बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया, जिससे बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां 150 रन से करारी शिकस्त दी। ताइजुल ने पहली पारी में 109 रन देकर चार और दूसरी पारी में 75 रन देकर 6 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की टीम 332 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही 181 रन बनाकर आउट हो गई।

 

BAN vs NZ, Bangladesh vs New Zealand, Cricket news, sports, Taijul Islam, BAN बनाम NZ, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार, खेल, तैजुल इस्लाम

 

ताइजुल के अलावा बांग्लादेश की तरफ से ऑफ स्पिनर नईम हसन ने 40 रन देकर दो विकेट जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम (1-13) और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (1-44) ने एक-एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड ने सुबह 7 विकेट पर 113 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई। उसकी तरफ से डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 58 रन बनाए जबकि कप्तान टिम साउदी में 24 गेंद पर 34 रन की आक्रामक पारी खेली। ईश सोढ़ी ने 91 गेंद पर 22 रन की संघर्ष पूर्ण पारी खेली। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 6 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।  तैजुल इस्लाम प्लेयर ऑफ द मैच रहे। 

 

 


मैच जीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। तैजुल, मिराज, शोरफुल, नईम ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। सभी ने इस मैच का लुत्फ़ उठाया। हम परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे थे। बस प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं। मेरे लिए, पहली पारी में हम 50-80 रन और बना सकते थे। अब मैं अगले टेस्ट के बारे में सोच रहा हूं। मेरे लिए, आधा काम पूरा हो गया। अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।

 

वहीं, टेस्ट गंवाकर न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि  बांग्लादेश को श्रेय। उन्होंने अच्छा खेला और इन परिस्थितियों में वह बहुत अच्छी टीम है। एक गेंदबाजी समूह के रूप में हमें दबाव बनाए रखने की जरूरत थी। यह काफी अच्छा विकेट था। थोड़ा सा बदलाव आया जिसकी आप दुनिया के इस हिस्से में उम्मीद करते हैं। हम इस पर विचार करेंगे और अगले गेम में बेहतर बनने की कोशिश करेंगे। हर कोई अपने खेल को हमेशा बेहतर बनाने और बेहतर करने का प्रयास कर रहा है।