Sports

ढाका : संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान कर दिया है और निगार सुल्ताना जोटी को कप्तानी सौंपी गई है। जोटी स्पिन विकल्पों से भरपूर टीम की अगुआई करेंगी जिसमें उनके 15 खिलाड़ियों की टीम में कई बाएं और दाएं हाथ के साथ-साथ ऑफ-ब्रेक और लेग-ब्रेक विकल्प भी शामिल हैं। 

नाहिदा अख्तर, शोरना अख्तर, राबेया, सुल्ताना खातून और फहीमा खातून टीम में स्पिन गेंदबाजी की रीढ़ हैं। दूसरी ओर, युवा मारुफा अख्तर, जहांआरा आलम, सुश्री रितु मोनी और सोभना मोस्टरी से तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है। आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बांग्लादेश इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के साथ महिला टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप बी का हिस्सा है। 

महिला टी20 विश्व कप में बांग्लादेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2014 में आया जब उन्होंने आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की। इस साल के आयोजन में उनका पहला मैच 3 अक्टूबर को शारजाह में स्कॉटलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच होगा। 

महिला टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम : 

निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, मारुफा अख्तर, राबेया, रितु मोनी, शोभना मोस्टोरी, दिलारा अख्तर (विकेटकीपर), सुल्ताना खातून, जहांआरा आलम, फाहिमा खातून, ताज नेहर, दिशा बिस्वास, शाति रानी