Sports

सिलहट: तेज गेंदबाज हसन महमूद ने पहली बार पांच विकेट हासिल किए, जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने गुरूवार को यहां आयरलैंड को तीसरे और अंतिम वनडे में 10 विकेट से हराकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 2-0 से जीत ली। बांग्लादेश ने पहला मैच 183 रन से हराकर वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने किसी भी टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी हो। आसमान में बादल छाए हुए थे और आयरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पूरी टीम 28.1 ओवर में महज 101 रन पर सिमट गई। 

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने अपने इतिहास में पहली बार सभी 10 विकेट चटकाए। हसन ने 32 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि तास्किन अहमद ने 26 रन देकर तीन और इबादत हुसैन ने 29 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। मेजबान टीम ने यह लक्ष्य महज 13.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए 102 रन बनाकर हासिल किया। लिटन दास ने 38 गेंद में नाबाद 50 रन बनाये और अपने नौंवे अर्धशतक के लिये 10 चौके जड़े। कप्तान तमीम इकबाल ने एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई, उन्होंने 41 गेंद में इतने ही रन बनाये जिसमें पांच चौके और दो छक्के जड़े थे। 

PunjabKesari

आयरलैंड के केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। कर्टिस कैम्फर ने टीम के सर्वश्रेष्ठ 36 रन की पारी खेली जबकि लोरकान टकर ने 28 रन का योगदान दिया। हसन ने शानदार तेज गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। आयरलैंड की टीम का स्कोर नौंवे ओवर में तीन विकेट पर 22 रन था जिसके बाद तास्किन अहमद ने विकेट झटके। तास्किन ने कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी को आउट किया। फिर इबादत ने टकर की पारी खत्म की। हसन ने अपने दूसरे स्पैल में कैम्फर को पवेलियन भेजा। हसन ने अपने पांच विकेट लेकर आयरलैंड की पारी खत्म की।