Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर एस बद्रीनाथ का मानना है कि मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में भारत की गेंदबाजी लाइन अप सबसे संतुलित है जो रोहित शर्मा के कुशल नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। स्टार स्पोट्र्स के साथ एक विशेष साक्षात्कार में बद्रीनाथ ने कहा कि मैं भारत की गेंदबाजी लाइन-अप को सर्वश्रेष्ठ नहीं कहूंगा, लेकिन सबसे संतुलित शब्द का उपयोग करूंगा, क्योंकि बुमराह वहां हैं और वह 360 डिग्री गेंदबाज हैं जिनका उपयोग कहीं भी किया जा सकता है। हमें सिराज मिला है जो शानदार फॉर्म में है। इसके अलावा हमारे पास हार्दिक और शार्दुल के साथ एक कलाई स्पिनर और एक बहुत अच्छा बाएं हाथ का स्पिनर है, मुझे लगता है कि यह इस विश्व कप में शायद सबसे संतुलित गेंदबाजी लाइन अप है।

 


उन्होंने कहा कि हार्दिक की कमी टीम इंडिया को अखरेगी। ईमानदारी से कहूं तो वह प्रमुख खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के लिए संतुलन प्रदान करते हैं। लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से एक गेंदबाज को खिलाना चाहूंगा, चाहे वह शमी हो या अश्विन, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मैं एक ऐसा गेंदबाज चाहता हूं जो 10 ओवर गेंदबाजी कर सके। मैं शार्दुल को मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए नहीं देखता क्योंकि वह मुश्किल हो सकता है।

 


बद्रीनाथ ने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत अच्छी रही है। वह विशेष रूप से शार्दुल ठाकुर पर बहुत भरोसा दिखा रहे हैं। शार्दुल अच्छा खेल रहे हैं। कुलदीप यादव भी रोहित शर्मा के नेतृत्व में खिलते दिख रहे हैं। मुझे लगता है उनके बीच कप्तान-खिलाड़ी का रिश्ता वास्तव में मजबूत है। कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि रोहित एक बड़े भाई प्रकार के कप्तान की तरह हैं। वह सहज हैं और लड़कों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी फॉर्म जबरदस्त रही है। उन्होंने पहले भी कहा है कि वह शुरू से ही सकारात्मक रूप से खेलेंगे और वह यही कर रहे हैं।

 


उन्होंने कहा कि कुलदीप ने अपने रन-अप पर काम किया है, यह अधिक सीधा हो गया है, जो उनकी गेंदबाजी को और अधिक गति प्रदान करता है। इसके अलावा उन्होंने अपनी आर्म में सुधार किया है, जो अब अधिक सीधी हो गई है। इन 2 तकनीकी समायोजनों ने उनकी रफ्तार को बढ़ा दिया है। मुझे लगता है कि वह रोहित की कप्तानी में बहुत अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं। बद्रीनाथ ने कहा कि यह सच है कि भारत के मध्यक्रम की परीक्षा नहीं हुई है, लेकिन यह चिंता की बात नहीं है, क्योंकि भारत हावी रहा है और शीर्ष क्रम रन बना रहा है। इसलिए चिंता नहीं है।