Sports

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम पर तीखा हमला बोला है। सीरीज के पहले मैच के शुरुआती दो दिनों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के दबदबे के बाद इंग्लैंड ने मेजबान टीम पर नियंत्रण हासिल कर लिया और एक पल के लिए भी उसे अपने हाथ से जाने नहीं दिया। 267 रनों से पिछड़ने के बाद, मेहमान टीम के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने पाकिस्तान को 29/2 पर ला दिया। 

खराब दौर से गुजरने और अपने प्रदर्शन के लिए आलोचनाओं का सामना करने के बाद बाबर आजम के लिए वापसी का मौका था, लेकिन गस एटकिंसन ने बाबर का खेल बिगाड़ दिया जिससे उन्हें 5(15) के सिंगल-डिजिट स्कोर पर वापस लौटना पड़ा। बाबर के एक और निराशाजनक प्रदर्शन को देखने के बाद बासित को लगता है कि 29 वर्षीय खिलाड़ी के आराम का समय आ गया है। उन्होंने खिलाड़ियों के बीच भेदभाव का संकेत देते हुए दावा किया कि अगर बाबर की जगह कोई और खिलाड़ी होता, तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाता। 

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'बाबर आजम को आराम की जरूरत है। बाबर को कहना चाहिए कि मुझे आराम की जरूरत है। उसने 18 पारियां खेली हैं। अगर कोई और खिलाड़ी खेल रहा होता, तो वह फवाद आलम की तरह तीन मैचों के बाद टीम से बाहर हो जाता। यह कड़वा सच है।' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान की तकनीक में खामी के बारे में बात करते हुए बासित ने अपनी निराशा व्यक्त की और कहा, 'बाबर को अपना स्टांस कम करना चाहिए। अब यह बहुत हो गया है। पूरी दुनिया हंस रही है। क्या इसी तरह खेलना चाहिए?' 

बासित ने टेस्ट कप्तान शान मसूद पर भी निशाना साधा जिसमें टीम की कप्तानी कैसे करनी है इसका अभाव नजर आता है। उन्होंने कहा, 'मैं कहता रहा हूं कि शान एक ओपनर है, उसे ओपनिंग करनी चाहिए। लेकिन वह तीसरे नंबर पर खेला। अब क्या होगा? आप किसे बाहर करेंगे? उसे अपने नंबर पर खेलना चाहिए। उसे कप्तानी भी नहीं आती। इस क्रिकेट टीम को क्या हो गया है? यह शर्मनाक है।' 

454 रन की साझेदारी ने कई रिकॉर्ड तोड़े और पाकिस्तान की कमर टूट गई। पाकिस्तान के सिर झुक गए और आत्मविश्वास में गिरावट आई क्योंकि वे इंग्लैंड के अगले कदम का इंतजार कर रहे थे। इंग्लैंड ने आखिरकार 823/7 पर पारी घोषित की और पाकिस्तान को अंतिम सत्र में बल्लेबाजी करने के लिए कहा। पाकिस्तान ने दिन का अंत 152/6 के स्कोर पर किया और अभी भी 115 रन से पीछे चल रहा था।