Sports

लाहौर : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने और लेन उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान पर 17 सितंबर को लाहौर के गुलबर्ग में 2,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बाबर को पहले लेन उल्लंघन के लिए रोका गया था, लेकिन जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह बिना लाइसेंस के गाड़ी चला रहे थे। 

राष्ट्रीय टीम के कप्तान अगले महीने भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत सरकार द्वारा वीजा जारी करने में देरी के कारण टीम को अनिश्चित स्थिति का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर अनिश्चितता समाप्त हो गई क्योंकि भारत ने आखिरकार पाकिस्तान टीम को वीजा जारी कर दिया। 

आईसीसी की यह पुष्टि वीजा जारी करने की प्रक्रिया में देरी की शिकायतों के बाद आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शासी निकाय को पत्र लिखकर वीजा में देरी की शिकायत की थी, जिसमें कहा गया था कि इससे सीमा पार शोपीस इवेंट के लिए टीम की तैयारी बाधित हुई थी। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बिना अधिक जानकारी दिए रॉयटर्स को बताया, 'पाकिस्तानी टीम को वीजा जारी कर दिया गया है।' 

पीसीबी के प्रवक्ता उमर फारूक ने रॉयटर्स से पुष्टि की कि उन्हें इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से अपने पासपोर्ट लेने के लिए कहा गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया है और केवल विश्व कप और एशिया कप जैसे बहु-टीम आयोजनों में एक-दूसरे के साथ खेलते हैं।