Sports

खेल डैस्क : लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर जोश इंग्लिस को निंदा का शिकार होना पड़ा। इंग्लैंड जब बल्लेबाजी कर रही थी तो 17वें ओवर में मिचेल स्टार्क की एक गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रूक के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर इंग्लिस की ओर चली गई। इंग्लिस ने अपने बाएं और छलांग लगाकर इसे पकड़ लिया। कैमरे में साफ नजर आ रहा था कि गेंद हाथ में आने से पहले जमीन पर लग गई थी लेकिन इंग्लिस ने फिर भी अपील की। जब यह लॉर्ड्स में बैठे दर्शकों ने देखा तो उन्होंने इंग्लिस की जमकर हूटिंग की। 

हालांकि अंपायर जोएल विल्सन ने इंग्लिस के कैच पकड़ने के बाद साथी अधिकारी मार्टिन सैगर्स से परामर्श लेकर ब्रूक को आऊट करार दे दिया था। लेकिन बाद में कैच साफ था या नहीं, इसकी पुष्टि करने के लिए थर्ड अंपायर के पास चले गए। तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने निर्णय को पलट दिया क्योंकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद इंग्लिस के दस्तानों में उछल गई थी। जब स्क्रीन पर यह दिखाया गया तो दर्शक बेकाबू हो गए। उन्होंने वही पुराने ऑस्ट्रेलियाई, हमेशा धोखा दे रहे हैं" के नारे लगाए।

 


यह घटना 14 महीने बाद हुई जब ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उसी स्थान पर दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को विवादास्पद तरीके से स्टंप किया था, जिसके कारण लॉर्ड्स पवेलियन के लॉन्ग रूम में गर्म प्रतिक्रियाएं और भद्दे दृश्य देखने को मिले थे।


इससे पहले बारिश के कारण टॉस में 90 मिनट की देरी हुई। इसके चलते मुकाबले को प्रति पक्ष 39 ओवर का कर दिया गया। इंग्लैंड की बल्लेबाजी शानदार रही। बेन डंकेट ने 63, हैरी ब्रूक ने 87, जेमी स्मिथ ने 39 तो लियाम लिविंगस्टन ने 62 रन बनाकर स्कोर 312 रन तक पहुंचा दिया। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 
ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड
इंग्लैंड : फिलिप साल्ट, बेन डकेट, विल जैक्स, हैरी ब्रुक (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जोफ्रा आर्चर, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद