Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात 46 वर्षीय साइमंड्स की कार टाउन्सविले में सड़क से उतरी और दुर्घटना में क्रिकेटर की मौत हो गई। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसक समेत खेल जगत में शोक की लहर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने शेन वॉर्न को भी खोया था। 
PunjabKesari
न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है, जो टाउन्सविले शहर से लगभग 50 किलोमीटर दूर हर्वे रेंज में हुई थी। डॉक्टरों ने बताया कि एंड्रयू साइमंड्स को जब अस्पताल लाया गया था तो उनकी हालत बेहद नाजुक थी। रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

कैसे हुआ हादसा
क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान में कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि रात करीब 11 बजे एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर एंड्रयू साइमंड्स की कार क्वींसलैंड दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जब तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई।' एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में साइमंड्स को काफी गंभीर चोट आई थी और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

न्यूज कॉर्प की एक रिपोर्ट के अनुसार, साइमंड्स के परिवार ने "उनके निधन की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया, और लोगों की सहानुभूति और शुभकामनाओं की सराहना की, और कहा कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए।"  हाल के वर्षों में साइमंड्स ने फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए एक टीवी कमेंटेटर के रूप में काम किया था और बिग बैश लीग के प्रसारण के लिए माइक्रोफोन पर नियमित थे।

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन निकले। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट चटकाए थे। साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदार और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे।

.
.
.
.
.