Sports

मेलबोर्न: आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जैस डफिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की नई पेरेंटल पॉलिसी के तहत मातृत्व अवकाश पर जाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। सीए को डफिन ने अपने मां बनने की खबर दी जिसके बाद वह खिलाड़यिों के लिए बनाई गई इस नयी नीति के तहत मातृत्व अवकाश की हकदार बन गई। वह बोर्ड द्वारा बनाई गई इस नयी नीति के तहत अवकाश पर जाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी हैं। 

PunjabKesari
30 साल की डफिन हालांकि गर्भवती होने के कारण आस्ट्रेलिया की ओर से फरवरी 2020 में शुरू होने वाले महिला ट्वंटी 20 विश्वकप के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। आस्ट्रेलियाई महिला टीम की सीनियर खिलाड़ी डफिन ने वर्ष 2015 में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था। डफिन को महिला बिग बैश लीग के पिछले संस्करण में मेलबोर्न रेनेगेड्स का कप्तान बनाया गया था, उन्होंने टीम के जिये 68 के औसत से 544 रन बनाये थे और अगले वर्ष विश्वकप टीम में जगह बनाने की होड़ में सबसे आगे मानी जा रही थीं। गत माह उन्होंने आस्ट्रेलिया ए की ओर से खेलने से भी इंकार कर दिया था।   

महिला क्रिकेटर ने कहा, ‘मुझे पता चला है कि मैं चार सप्ताह गर्भवती हूं। मैं बिग बैश लीग के दौरान गर्भवती थी। अब जब सभी विश्वकप टीम के बारे में बात कर रहे हैं तो मुझे लगा कि सभी को जब इस खबर के बारे में पता चलेगा तो वह हंसेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया भी इस खबर से चौंक गया है लेकिन उन्हें अब पता चल गया होगा कि मैं आस्ट्रेलिया ए के लिये क्यों नहीं खेली थी।'

.
.
.
.
.