Sports

बेलग्रेड : टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच की मां ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के अधिकारियों पर उनके बेटे को ‘कैदी' की तरह ‘बहुत बुरे' आवास में रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके साथ ‘अनुचित' सलूक हो रहा है। सर्बिया के 34 वर्षीय ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों और उनकी सहायक सदस्यों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की आवश्यकता में छूट दी गई थी।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर उनका वीजा गुरुवार को रद्द कर दिया गया था और उन्हें हवाई अड्डे पर लगभग आठ घंटे तक रोके रखा गया था। उन्हें इसके बाद आव्रजन विभाग के होटल में रखा गया था, जहां से इस खिलाड़ी को निर्वासन का सामना करना पड़ सकता है। उनके वकीलों ने हालांकि अदालत में वीजा के फैसले को चुनौती दी थी। जोकोविच की मां ने कहा कि मेरी उससे बात हुई। वह ठीक था और सोने की कोशिश कर रहा था। एक मां के रूप में, मैं क्या कह सकती हूं? अगर आप एक मां हैं, तो आप बस कल्पना कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस करेंगें।

उन्होंने कहा कि मैं डरा हुआ महसूस कर रही हूं। पिछले 24 घंटों से, वे उसे एक कैदी की तरह रखे हुए है। यह जरा भी उचित नहीं है। यह मानवीय नहीं है। मुझे उम्मीद है कि वह इससे मजबूत होगा मुझे उम्मीद है कि वह जीतेगा। उसे बहुत बुरी जगह रखा गया है। वहां कीड़े है और बहुत गंदगी है। वहां का खाना भी बहुत बुरा है। वे उसे किसी बेहतर होटल या हमारे किराये के घर में जाने का मौका नहीं दे रहे हैं।  

.
.
.
.
.