Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि फॉर्म में चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी मिच मार्श व्यक्तिगत कारणों से स्वदेश लौट गए हैं और अनिश्चित काल के लिए मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से बाहर रहेंगे। 

मार्श निजी कारणों से गुरुवार को भारत से स्वदेश लौटे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि टीम में उनकी वापसी की समयसीमा की पुष्टि की जानी है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में अपने साथी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को गोल्फ कोर्स पर अप्रत्याशित चोट के कारण पहले ही खो दिया है और मार्श की अनुपस्थिति ने मुश्किल बढ़ा दी है क्योंकि पांच बार के विश्व कप चैंपियन नॉकआउट चरण में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

टीम के सदस्य एलेक्स कैरी, सीन एबॉट, मार्कस स्टोइनिस और कैमरून ग्रीन इंग्लैंड के साथ मैच के लिए मैक्सवेल और मार्श की जगह लेने की दौड़ में आएंगे जबकि स्पिनर तनवीर संघा रिजर्व के रूप में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। यदि ऑलराउंडर टूर्नामेंट के शेष भाग में नहीं खेल पाता है तो ऑस्ट्रेलिया के पास मार्श की जगह लेने का विकल्प है लेकिन सभी प्रतिस्थापन खिलाड़ियों को इवेंट तकनीकी समिति द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता है। 

मार्श के नाम अब तक विश्व कप में कुल 225 रन और दो विकेट हैं बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ आया जब उन्होंने शानदार 121 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने एशेज प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से खेलेगा।