Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी लेग स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने लाल गेंद से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट किया। विपक्षी कप्तान का विकेट अश्विन के 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर आया। यह कोई साधारण आउट नहीं था। शांतो मध्यक्रम में अपने कार्यकाल के दौरान अच्छे दिख रहे थे और दिन के दूसरे सत्र के तीसरे ओवर में आउट हुए। इसके अलावा एलबीडब्लू (लेग बिफोर विकेट) का मतलब अश्विन के लिए ऐतिहासिक था। यह एशिया में टेस्ट मैचों में उनका 420वां आउट था जिसने उन्हें सबसे अधिक विकेट लेने की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया। 

अनिल कुंबले (82 मैचों में 419 विकेट) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिसका मतलब है कि अब अश्विन शीर्ष स्थान हासिल करने से एक स्थान दूर हैं। इस सूची में सबसे आगे कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन हैं जिन्होंने 612 विकेट लिए हैं। यह देखना बाकी है कि पहले टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सर्वकालिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में नाथन लियोन को पीछे छोड़ पाते हैं या नहीं। अश्विन अभी 523 विकेट लेकर सूची में आठवें स्थान पर हैं और लियोन को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें 8 विकेट और चाहिए। नवंबर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लियोन को अपनी संख्या बढ़ाने का मौका मिलेगा। 

मैच की बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का खेल भारी बारिश के कारण शुक्रवार को यहां जल्दी समाप्त कर दिया गया। खेल रोके जाने तक बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे। बांग्लादेश ने इस दौरान लंच के बाद के सत्र में नौ ओवर के खेल में 33 रन जोड़कर कप्तान नजमुल हसन शंटो (31) का विकेट गंवा दिया। मुशफिकुर रहीम (छह) और मोमिनुल हक (40) क्रीज पर मौजूद थे।