Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एशेज टेस्ट 28 जून को लॉर्ड्स में शुरू हुआ। मेजबान टीम ने बादल छाए रहने की स्थिति में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने पहला दिन अपने नाम करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए। यहां तक कि जब मेहमान बल्ले से हावी हो रहे थे, तब एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसक को लॉर्ड्स स्टेडियम के बाहर टिकट मांगते हुए देखा गया जो 58 घंटे की यात्रा करके लॉर्ड्स टेस्ट देखने आया था। उक्त फैन की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

उस व्यक्ति ने तस्मानिया से साइप्रस और चीन होते हुए लंदन पहुंचने के लिए 58 घंटे की भारी यात्रा की थी लेकिन वह टिकट खरीदना भूल गया था। इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक, जिसे मैट के नाम से जाना जाता है, का एक वीडियो पोस्ट किया, जो 'वांटेड 1 टिकट' की तख्ती के साथ खड़ा था। तख्ती पर लिखा था, 'मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 58 घंटे की यात्रा की है।' दिलचस्प बात यह है कि बाद में वीडियो पर टिप्पणियों में से एक प्रशंसक ने टिप्पणी की कि उक्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसक को मैच का टिकट मिल गया और वह बीच में मैच देखने में सक्षम था। 

जहां तक मैच का सवाल है दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ 149 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 85 रन बनाकर दिन के स्टार रहे जिन्होंने दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया। ट्रैविस हेड और डेविड वार्नर ने भी शानदार अर्धशतक बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 416 पर ढेर हो गया जिसके बाद इंग्लैंड ने एक बार फिर तूफानी पारी खेलते हुए दूसरे दिन के अंत तक 278-4 का स्कोर बनाया। इस दौरान बेन डकेट ने सबसे ज्यादा 98 रन बनाए जबकि जैक क्रॉली (48) और ओली पोप (42) अर्धशतक से चूक गए। वहीं जो रूट 10 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक हैरी ब्रूक (45) और कप्तान बेन स्टोक्स (17) क्रीज पर टिके रहे।